जवानी जानेमन 2020 में प्रदर्शित होने वाली सैफ अली खान की दूसरी फिल्म है इससे पहले वह तानाजी फिल्म में देवगन के साथ नकारात्मक भूमिका में देखे गए थे. जवानी जानेमन फिल्म में सैफ अली खान को उनकी छवि के अनुसार ही किरदार ऑफर किया गया है.

आप चाहे कल हो न हो, दिल चाहता है, मैं खिलाडी तू अनाडी जैसे फिल्म देख चुके हो तो आपको पता होगा सैफ अली खान खिलंदड़ भूमिकाओं में काफी पसंद किये जाते हैं. अब हालाँकि बुढ़ापा उनके चेहरे पर साफ़ झलकता है मगर हैवी मेकअप के साथ उन्होंने लव आजकल फिल्म में डायना पेंटी और दीपिका पादुकोण के साथ ऐसे ही भूमिका में पिछली बार नजर आये थे.

इस मूवी में रोल तो उनको ऐसा ही दिया है मगर ट्रेलर देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि इस बार उनका सामना अपनी ही बेटी से होने जा रहा है. जो अपने बिछड़े हुए माता पिता को मिलाने की कोशिश करती देखि जा सकती है. जो टीज़र और ट्रेलर्स हालिया समय में जारी हुए हैं उनके अनुसार सैफ और तब्बू के रास्ते एक समय के बाद अलग हो जाते हैं.


काफी समय बाद सैफ को उनका मनचाहा रोल मिला है. इस फिल्म के साथ अलियाह फर्नीचरवाला डेब्यू करती नजर आएँगी। वही मंझी हुई अदाकारा तब्बू भी देदे प्यार दे जैसा रोल सैफ अली खान के साथ करती दिखाई दे सकती हैं.

जैसा की हम सभी को पता है कि फिल्म रिलीज़ के साथ ही दर्शको की उत्सुकता इस बात पर है कि फिल्म कहा लगेगी, ट्रेलर कब आएगा, फिल्म कितना कलेक्शन करेगी, हिट होगी या फ्लॉप। हिंदुस्तानी लोग फिल्मो के कितने शौकीन है वो इसी बात से पता चलता है की बॉलीवुड इंडस्ट्री दुनिआ में सबसे अधिक फिल्मे प्रतिवर्ष रिलीज़ करती है जिसकी संख्या सालो साल बढ़ती जा रही है.

इन सभी के साथ ही एक बात गौर करने वाली यह है कि फिल्म को लीक कौन करेगा ? और उससे फिल्म निर्माता निर्देशक को कितना नुक्सान उठाना पड़ सकता है ? कुछ वेबसाइट इसके लिए कुख्यात हैं जैसे कि TamilRockers, Filmywap, World4Free etc.

ऐसे माहौल में यह देखना दिलचस्प रहेगा की फिल्म के निर्माता निर्देशक और टीम इस मुद्दे को सुलझाने में कितना कामयाब रहती है.इसके लिए अमूमन फिल्म निर्माता कुछ जगह पर अपनी अपील करते हैं जिनमे DMCA, Google, Indian Govt का सुचना और तकनीकी मंत्रालय प्रमुख है.

Download Link देखे जाने पर उनकी सुचना तत्काल प्रभाव से प्रसारित की जाती है, जिसके पश्चात सभी सक्रीय होकर linked websites और उनके download link को हटाने, और blocked करने की कारवाही की जाती है.
कमजोर कानून के चलते website owners बाज नहीं आते और सस्ते domain कीमतों के चलते फिर से नया डोमेन लेकर सक्रीय हो जाते हैं.

इस दौरान उनका search engine optimization भी मूव कर दिया जाता है नयी वेबसाइट पर, URL को redirect करके वो नयी वेबसाइट चेंज करते रहते हैं. यह एक प्रकार का चोर पुलिस का खेल है. तो हम आपको इनकी नयी वेबसाइट के बारे में बता देते हैं.हाल ही में तमिल रॉकर्स की नयी वेबसाइट का पता चला है जिसका domain url कुछ इस तरह का देखा गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here