लव आज कल  २०२० की एक भारतीय हिंदी भाषी रोमांटिक ड्रामा फिल्म है ! इस फिल्म के डायरेक्टर इम्तियाज अली है इसमें मुख्य किरदार कार्तिक आर्यन और सारा अली खान है ! प्रधान फोटोग्राफी मार्च २०१९ की पहली  छ माही  में शुरू हुई और जुलाई २०१९ में वह समाप्त हुई !

Love Aaj Kal 2020
Love Aaj Kal 2020

यह फिल्म वेलेंटाइन डे यानि १४ फरवरी को रिलीज़ होने वाली थी !इस फिल्म के निर्देशक पटकथा और निर्माता इम्तिआज़ अली ही है ! इसके संगीतकार प्रीतम चक्रबोर्ती , ईशान छाबड़ा  है !

पूरी कहानी को जाकिर प्रेम वासना वाली उम्मीदों पर बांधते है ! इम्तिआज़ अली की फिल्म लव आज कल का वीर वही इंदौर वाला लड़का है बस इम्तिआज़ ने उसका शहर  बदल कर उदयपुर कर दिया है !

इम्तिआज़ अली हिंदी सिनेमा के उन निर्देशको  की जमात के प्रतिनधि है जिनके लिए जिंदगी सिर्फ काली और सफेद है ! वह प्रेम के मायने अपनी निजी जिंदगी के अनुभवों से सीखते है ! ये बात अलग है की मुंबई जैसे शहरो  में अगर प्रेम सिर्फ फायदे के लिए किया जाता है तो अनुभव काफी दर्दनाक होते है !

इम्तिआज़ अली की फिल्मो में अलग अलग  परिभाषाएं  देखने का बाद बाकि क्या बचा होगा !

वैलंटाइन डे पर रिलीज़ हुई फिल्म लव आज कल को देखने वाले युवाओ और किशोरों को हालाँकि सिनेमा के इत्तिहास में कुछ खास रिव्यु लेना देना नहीं होता !

११ साल पहले रिलीज़ हुई सेफ अली खान , दीपिका पादुकोण और जिसेली की फिल्म से लव आज कल की तुलना की जा सकती है ! इम्तिआज़ अली बतौर  निर्देशक २००९ वाली लव आज कल से २०२० वाली लव आज कल को इक्कीस करने से चूक गए और इसमें सबसे ज्यादा दोष उनके फिल्म के लीड कलाकारों कार्तिक आर्यन और सारा अली खान के रावैये का है ! दोनों सितारों का हाव भाव पर्दे पर और बाहर भी नकली है !

सेफ अली खान ने पहले वाली लव आज कल में जो शानदार अभिनय किया था कार्तिक उसके आधे तक नहीं पहुंचते ! सेफ पूरी तरह से लय  में और किरदार की आत्मा में रचे दिखे थे , कार्तिक न दिल्ली  में बसे दीखते है और न उदयपुर में !

वही सारा अली खान का अभिनय भी इतना खास नहीं था , फिल्म के सरप्राइज  है रणदीप हुड्डा और आरुषि शर्मा ! हिमांचली सखिया और ईमानदारी उनके अभिनय के पक्के रंग की है !

दोनों लव आज कल ली कहानिया अलग अलग टाइम में पर चलते हुए अलग अलग किस्से है जिन्हे सम्पादन के हिसाब से दोनों बार आरती बजाज ने एक साथ ही पिरोया है ! आरती अपने फैन की उस्ताद है और  इस बार भी इम्तिआज़ की फिल्म को काफी संवारा है !

ऐसा ही कुछ प्रीतम और इरसाद कामिल ने फिल्म के संगीत और अमित रॉय ने कैमरे के जरिये किया है ! फिल्म चुकती है तो बस लीड कलाकारों के अभिनय , कहानी के बेस्वाद होने और संवादों के अति नाटकीय होते जाने में ! अमर उजाला मूवी रिव्यु में लव आज कल को तीन स्टार मिले है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here